You are currently viewing Jio Plan Activate Kaise Kare | jio plan activate number
Jio Plan Activate Kaise Kare

Jio Plan Activate Kaise Kare | jio plan activate number

Jio Plan Activate Kaise Kare | jio plan activate number दोस्तो क्या आप जिओ का सिम इस्तेमाल करते है ? अगर आपका जवाब है हाँ तो आज के इस आर्टिकल को आप पढ़ते रहिये क्योंकि आज मैं आपको एक महत्वपूर्ण जानकारी देने वाला हु मतलब Jio Plan Activate Kaise Kare के बारे में बताने वाला हु ।

बहुत से बार हमारे नंबर में प्लान की वैलिडिटी होती है लेकिन जो Data या IUC Minutes खत्म हो जाता है तो ऐसे समय मे हम फिरसे रिचार्ज करवाना पड़ता है लेकिन जो भी रिचार्ज प्लान पहले से हमारे नंबर मे रहता  है उसको replace करना पड़ता है नए प्लान को activate करके

दोस्तो हमारे साथ बहुत से बार ऐसा होता है कि हमने कोई Jio Plan से रिचार्ज करवाया लेकिन हमारे नंबर में वह Plan एक्टिवेट नही होता तो हमे उसे Manually Activate करना पड़ता है तो अगर आप Jio Phone चलाते है या फिर Android Phone में Jio Sim यूज़ करते है तो मैं आपको दोनो के बारे में बताने वाला हूं ।

Jio Plan Activate Kaise Kare | jio plan activate number

दोस्तो हमे कोई भी सिम चलाने के लिए Recharge जरूर करना पड़ता है तो ऐसे में मेरे दोस्त अगर आपने रिचार्ज करवा लिया है और वह काम न करे तो इस केस में आप सबसे पहले दुकानदार के पास जाते है या फिर अगर अपने Online Recharge किया है तो आप Transcation History चेक करते है एवं दुकानदार के पास जाकर पूछते है कि भैया आपने जो रिचार्ज किया है वो हमारे में नही आया जरा चेक करके बताइये ।

तो ऐसे में Mobile Shop Owner कहते है कि भाई साहब आपका रिचार्ज हो गया है हमारे पास से तो फिर आप परेशान हो जाते है या फिर दुकानदार से बहस करने लगते है लेकिन क्या आपने कभी इसके बारे में खुद से सोच है की क्यों ऐसा होता है तो चलिए अब मैं आपको बताता हूँ ।

अगर आप जिओ का सिम चलते है तो ही आपको ये Problem देखने को मिला होगा क्योंकि ऐसा सिर्फ Jio में ही होता है और सभी कंपनियों में यह ऑटोमेटिकली हो जाता है दोस्तो जिओ में ही ऐसा क्यों होता है ये आप सोच रहे होंगे तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जिओ में आप एक प्लान से ज्यादा प्लान इस्तेमाल कर सकते है मतलब अगर आपके नंबर में कोई प्लान पहले से ही है तो अगर आप ने दूसरा कोई प्लान रिचार्ज करवा लिया तो वह प्लान भी आप एक साथ use कर सकते है ।

दोस्तो जिओ में अगर आपके अपने नंबर में कोई रिचार्ज प्लान Active है और अपने दूसरा कोई भी रिचार्ज करवा लिया तो उसे भी एक साथ यूज़ करने के लिए आपको नए प्लान को Activate करना पड़ता है जिससे आपका दोनो प्लान एक साथ चल सके ।

Jio Phone me Recharge Activate Kaise Kare

दोस्तो सबसे पहले हम बात करते है भारत के Feature Jio Phone के बारे में और आपको बताते है जिओ फ़ोन में रिचार्ज प्लान एक्टिवेट कैसे करे ।

1. सबसे पहले आपको My Jio App को अपने जिओ फ़ोन में इनस्टॉल करना है फिर ओपन करना है ।

2. उसके बाद आपको सबसे पहले My Plans का ऑप्शन मिलेगा जिसपे आपको क्लिक कर लेना है

Jio phone my plan

3. दोस्तो क्लिक करने के बाद आपके सामने आपके वर्तमान प्लान का डिटेल्स आके सामने आ जायेगा और ऊपर के तरफ उसी के बगल में आपको आने वाले प्लान का ऑप्शन मिलेगा जिसपे जाने के लिए आपको right साइड वाले बटन को क्लिक करना है ।

Jio phone current plan

4. दोस्तो जैसे ही आप आने वाले प्लान के पेज पे आ जाएंगे उसके बाद आपने जो भी नए प्लान को रिचार्ज करवाया है वो वहाँ देखने को मिलेगा तो फिर आपको बीच का बटन दबाकर Ok करना है ।

Jio phone upcoming plan

5. उसके बाद आपको उस प्लान से Related सारी जानकारी दिखाई देगी और ऊपर के तरफ आपको सक्रिय करे का बटन मिलेगा जो की आप अपने कीपैड से बीच का बटन दबा कर सक्रिय कर सकते है ।

Jio phone my plan confirm 1

6. उसके बाद आपके फ़ोन पर एक sms पॉपअप होगा जिसमें लिखा होगा अगर आप आने वर्तमान प्लान के साथ इस प्लान को एक्टिवेट करना चाहते है तो पुष्टि करे नही तो रद्द करे तो आपको पुष्टि करे पर क्लिक करना है ।

Jio phone plan confirmation

7. दोस्तो फिर आपको एक मैसेज मिलेगा जिसमे लिखा होगा कि आपका Plan Successfully एक्टिवेट कर दिया गया है ।

Jio phone my plan is activated

फिर आपका प्लान आपके जिओ फ़ोन में एक्टिवेट हो जाएगा ।

Jio Plan Kaise Activate Kare

दोस्तो अब हम बात करते है जिओ एंड्राइड फ़ोन में आप कैसे प्लान को एक्टिवेट करेंगे तो सबसे पहले आपको My Jio App को अपने Mobile Phone में Install कर लेना है ।

1)  जैसे ही आप App को Open करेंगे उसके बाद आपको नीचे के तरफ View Plan का बॉक्स मिलेगा जिसमे आपको View Details पर क्लिक करना है  ।

My jio app view plan

2) उसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमे आपको नीचे Upcoming Plans जो भी आपने रिचार्ज करवाया है वो दिखाई देगी और बगल में आपको ACTIVATE का BUTTON मिलेगा जिसपे आपको क्लिक करना है ।

Upcoming plan

3) फिर आपके सामने Confirmation पेज आएगा जिसमे आपको Confirm करने के लिए कहा जायेगा तो आपको Confirm पर क्लिक करना है ।

Plan confirm

4) फिर आपके जिओ नंबर पर एक समझ मिलेगा जिसमे आपको बताया जाएगा कि आपका प्लान successfully एक्टिवेट कर दिया गया है तो फिर आपके नंबर पर वो प्लान चलने लगेगा ।

दोस्तो अगर आपको ये प्रोसेस लाइव वीडियो के जरिये देखना है तो नीचे दिए गए वीडियो देखें

आज आपने क्या सीखा – Jio Plan Activate Kaise Kare | jio plan activate number

दोस्तो आज के लेख Jio Plan Activate Kaise Kare | jio plan activate number में हमने आपको बताया कि कैसे आप अपने प्लान को एक्टिवेट कर सकते है मुझे उम्मीद है आपको पसंद आया होगा तो इसे आप अपने सभी दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करे और हमारे Facebook पेज को लाइक करे ।

आप हमारे ब्लॉग को फ्री में सब्सक्राइब करे इससे जब भी हम नई आर्टिकल पोस्ट करेंगे तो आपको Email पर Notification मिलेगा ।

Himanshu

A Tech Enthusiastic Person Who Love to Read Book and Create Videos.

Leave a Reply