FREE me IPL Dekhne Wala App 2024 | How to Watch IPL For FREE

  • Post author:
  • Post published:22/03/2024
  • Post category:News
  • Post comments:0 Comments
  • Post last modified:22/03/2024

FREE me IPL Dekhne Wala App इस सवाल का जवाब हम आपको इस लेख में बताएँगे और यह भी बताएँगे की फ्री में आईपीएल मैच या फिर कोई भी मूवीज टीवी शोज देख सकते है वह भी हम आपको आसान शब्दों में बताएँगे|

अपने भारत देश में जिस प्रकार क्रिकेट को सबसे ज्यादा लोकप्रिय खेल माना जाता है और सबसे ज्यादा इंडियन  प्रीमियम लीग ( IPL) को भारत में एक त्यौहार के तौर पर माना जाता है और इसकी शुरू होते ही क्रिकेट पसंद करने वाले को काफी अच्छा लगता है क्योंकि इसमें सारे खिलाड़ी एक साथ मिलजुल कर विभिन्न देशों के खिलाड़ी खेलते हैं चाहे वह इंडिया का हो न्यूजीलैंड का हो। हैं चाहे वह वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया,भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, इंग्लैंड  हो।

Table of Contents

FREE me IPL Dekhne Wala App

Tata IPL 17 देखने वालों के सामने सबसे बड़ी खुशखबरी निकलती है आ रही है कि अब आप बिल्कुल IPL free में देख सकते हैं जिसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

FREE me IPL Dekhne Wala App

अब आईपीएल देखने वाले लोगों के मन में यह सवाल नहीं आएगा कि कि IPL Free Me Kaise Dekhe क्योंकि अब आप टाटा आईपीएल बिल्कुल फ्री में  देख सकते हैं जिसके लिए आपको किसी भी प्रकार का रिचार्ज कराने की कोई जरूरत नहीं है।

टाटा आईपीएल को आप फ्री में JioCinema पर देख सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई प्लान लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी सिर्फ आपको अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा तो चलिए अब हम जानते हैं कि Jio Cinema me IPL Kaise Dekhe

Kya Jio Cinema App Free Hai ? पूरी जानकारी

जिओ सिनेमा एप रिलायंस जिओ की एंटरटेनमेंट अप्प है जहा पर आपको Movies, TV Shows, Live matches और भी बहुत सारी कंटेंट बहुत साड़ी language में देखने के लिए मिल जाती है| तो चलिए अब बात कर लेते है की Kya Jio Cinema App Free Hai ?

जिओ सिनेमा एप एक समय फ्री था जब आईपीएल चल रहे थे तब लेकिन उसके बाद जिओ ने अपने jiocinema premium subscription वाले प्लान्स आ गये है लेकिन अभी भी जिओ सिनेमा में बहुत सारे कंटेंट फ्री में हम देख सकते है|

सभी उपयोगकर्ताओं के लिए यह Free Version देशभर में उपलब्ध है। आप हिंदी, स्थानीय फ़िल्में, टीवी शो, और टाटा आईपीएल के लाइव मैच देख सकते हैं, लेकिन हॉलीवुड के अंतरराष्ट्रीय शो और वार्नर ब्रदर्स की फ़िल्मों का नहीं। इसका एकमात्र बड़ा कमी है कि इसमें विज्ञापन होते हैं। लेकिन आप इस योजना का बिना लॉगिन किए स्मार्टफोन, लैपटॉप, और टीवी पर इस्तेमाल कर सकते हैं

बाकी Jio Cinema की प्रीमियम योजना एक साल के लिए 999 रुपये से शुरू होती है। इसमें आपको किसी भी परेशानीजनक विज्ञापन के बिना उच्च गुणवत्ता वाली ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग मिलती है। आप 4 उपकरणों पर साथ ही साथ स्ट्रीमिंग कर सकते हैं, जिससे आप लगभग हर मूवी और टीवी शो का आनंद ले सकते हैं, इसमें HBO और Warner Bros. के अनन्य शो और फिल्में भी शामिल हैं। आपको TATA IPL के लाइव मैचों का भी एक्सेस मिलेगा। मुफ्त योजना की तरह, आप इस सभी को अपने पसंद के किसी भी उपकरण पर देख सकते हैं।

Jio Cinema App Se IPL Free Me Kaise Dekhe

वैसे तो TATA IPL देखने के लिए दो तरीके हैं एक तरीका है कि आप स्टेडियम में जाकर मैच देख सकते हैं और दूसरा है घर बैठे आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ ipl को देख सकते हैं। जिनमें से ज्यादातर लोग घर बैठकर देखना पसंद करते हैं क्योंकि यह काफी सस्ता और अच्छा पड़ता है और जब ipl अबकी बार फ्री में देखने की बात हो तो यह तो और अच्छा होगा।

FREE me IPL Dekhne Wala App

जिओ सिनेमा पर आईपीएल कैसे देखें?

  •  जिओ सिनेमा एप्स मे टाटा आईपीएल फ्री में देखने के लिए आपको सबसे पहले jio सिनेमा डाउनलोड करना है।
  •  आपको जिओ सिनेमा ऐप में login करना है।
  • अब आपको TATA IPL के आइकन पर क्लिक कर देना है।
  • जिसके बाद आप आईपीएल जिओ सिनेमा एप पर फ्री में देख सकते हैं।

जिसके लिए आपको केवल एक ऐप की जरूरत पड़ती है वह Jio Cinema है जो एक OTT platform प्लेटफॉर्म है। जिस तरह आप पहले हॉटस्टार पर लाइव क्रिकेट मैच देखते थे ठीक उसी प्रकार अब Jio Cinema पर आप ipl live match online free में देख सकते हैं जिसके लिए आपको कोई चार्ज जिओ सिनेमा एप को देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

जिओ सिनेमा एप में HD और 4K quality की live streaming के साथ मूवी शो, टेलीविजन, फुटबॉल इत्यादि कई सारी चीजें देख सकते हैं। इससे आप यह जान सकते हैं कि यह कितना बड़ा OTT  प्लेटफार्म है जिसके अंदर आपको इतनी सारी चीजें एक साथ देखने को मिल रही है।

अबकी बार टाटा आईपीएल में आपको सबसे खास बात यह दिखने को मिलती है कि आप इसे अपनी लोकल लैंग्वेज में भी देख सकते हैं। टाटा आईपीएल अब की बार  12 भाषाओं में दिखाया जाएगा जिसके अंदर अबकी बार हिंदी के साथ भोजपुरी भाषा को भी शामिल किया गया है।

TV Channel Se IPL Free me Kaise Dekhe

अबकी बार TATA IPL का प्रसारण Star Sports पर दिखाया जाएगा। जहां पर आप टाटा आईपीएल को देख सकते हैं जिसके लिए आपको सबसे पहले यह देखना होगा कि आपके setup box में  Star Sports है कि नहीं तभी जाकर आप आईपीएल अपने टीवी पर देख सकते हैं।

 अगर आप भी आईपीएल देखना पसंद करते हैं लेकिन आप देश से बाहर रहते हैं तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है आप आईपीएल को अपने टीवी पर विदेश में रहकर भी देख सकते हैं।

Cribuzz में IPL Free me Kaise Dekhe

आप गूगल में IPL को Live Tv की तरह नहीं देख सकते लेकिन आप IPL live score जरूर देख सकते हैं यह तुरंत गूगल में आपको सर्च करते ही दिख जाएगा। जिसमें आईपीएल का लाइव स्कोर तुरंत का तुरंत बताया जाएगा। इसमें आप batsman का score, bowler overs, bowler speed, commentary के साथ देख सकते हैं और साथ में अगला मैच किसके साथ है।

यह सारी चीजें देख सकते हैं। यहां तक कि आप गूगल पर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल मैच की जानकारी भी जान सकते हैं।

Facebook की मदद से IPL Free me Kaise Dekhe

आईपीएल को आप बिल्कुल फ्री में फेसबुक सोशल मीडिया के माध्यम से देख सकते हैं। क्योंकि जब Live IPL match तो उसका लिंक फेसबुक पर शेयर किया जाता है जिस पर जाकर आप ipl matches को फ्री में देख सकते हैं।

Fire Stick से IPL फ्री में देखें

अगर आप अपने टीवी पर फ्री में आईपीएल देखना चाहते हैं तो आप अपने टीवी में जिओसिनेमा पर फ्री में आईपीएल देख सकते हैं

अगर आपका टीवी smart tv नहीं है तो आप अपने टीवी को Amazon Fire stick TV की मदद सहायता लेकर अपने टीवी को smart बनाकर ipl देख सकते हैं। आप अमेजॉन Fire stick TV मदद से अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में बदलकर फ्री में आईपीएल देख सकते हैं वह भी jiocinema पर।

Airtel DTH की मदद से IPL match कैसे देखें?

इसमें आपको आईपीएल देखने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर अपने मोबाइल में एयरटेल थैंक्स एप को इंस्टॉल करना है उसके बाद अपने मोबाइल नंबर से लॉगइन करना है जिससे आपका airtel DTH नंबर जुड़ा हुआ हो। जिसके बाद आपके सामने डीटीएच का ऑप्शन आएगा उसमें से आपको sport18 khel वाले चैनल पर क्लिक करके उसका रिचार्ज कर देना है। जिसके बाद आप घर बैठे टीवी पर आईपीएल मैच देख सकते हैं।

Also Read

FREE me IPL Dekhne Wala App

TATA IPL 17 की खास बातें।

  1.  टाटा आईपीएल 16 देखते-देखते आप पैसे भी कमा सकते हैं अमिताभ बच्चन आपसे सवाल पूछेंगे और आप सवालों का जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं ।
  2. Pre और Post Expert Anaylics के लिए AB de Villiers , Suresh Raina और Chris Gayle रहेंगे।
  3. अबकी बार टाटा आईपीएल को आप 360-degree में देख सकते हैं जिसके लिए multiple camera angle लगाए गए हैं।
  4.  Irfan Pathan, Robin Uthappa, Morgan आईपीएल 16 का कमेंट्री करेंगे।
  5. इस बार टाटा आईपीएल में commentary के लिए 12 भाषाओं को शामिल किया गया है। वह इस प्रकार है भोजपुरी, हिंदी, इंग्लिश, तेलुगू तमिल, मराठी गुजराती उड़िया कन्नड और स्थानीय भाषाएं भी शामिल है।
  6. आप टाटा आईपीएल को बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।
  7. आईपीएल को देखने के लिए किसी भी प्रकार का कोई चार्ज देने की जरूरत नहीं है जिओसिनेमा पर आप बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।
  8. TATA IPL16  में 4K quality के लिए किसी भी प्रकार का कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है।
  9. फैन पार्क के लिए बड़े-बड़े टाइप किए गए हैं जिसके अंदर Restaurants, Colleges and Societies जिसमें तीन लाख से ज्यादा सोसाइटी, 25 हजार रेस्टोरेंट और 10  हजार कॉलेजों में बड़ी-बड़ी स्क्रीन TATA IPL16  लोगों को देखने के लिए लगाए गए हैं।
  10. IPL 2023 का season काफ़ी खास होने वाला है अब की बार 70 मैच खेले जायगे जो बहुत रोमांचक होगा |
image 2024 3 22 717

FREE me IPL Dekhne Wala App – FAQs

आईपीएल फ्री में कैसे देखें ?

अबकी बार आईपीएल बिल्कुल फ्री है जिसके लिए आपको केवल JioCinema App को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है।

 जिओ में लाइव आईपीएल कैसे देखें?

 अगर आप भी जिओ का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है कि JioCinema app जिसे आप अपने प्ले स्टोर से डाउनलोड करके टाटा आईपीएल को फ्री में देख सकते हैं।

लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए कौन सा ऐप है?

वैसे तो लाइव मैच देखने के लिए कई सारे ऐप मौजूद है लेकिन उनमें से सबसे अच्छा जिओसिनेमा है जिसमें आप cricket match के साथ tata ipl बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं।

क्या एयरटेल में जिओ सिनेमा फ्री है?

जी हां आप एयरटेल में JioCinema पर फ्री में आईपीएल देख सकते हैं जिसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई चार्ज जिओसिनेमा द्वारा एयरटेल के ग्राहकों से नहीं लिया जाएगा।

जियो सेटअप बॉक्स से आईपीएल देखें?

आप आईपीएल बिल्कुल फ्री में जिओ सेटअप बॉक्स में देख सकते हैं जिओसिनेमा पर वह भी फ्री में।

क्या Jiocinema का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा आईपीएल देखने के लिए?

आपको आईपीएल देखने के लिए कोई भी सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा चाहे आप किसी भी सिम का नेटवर्क इस्तेमाल करते हो चाहे वह Airtel हो Jio हो या Vi

क्या बिना किसी रिचार्ज के जिओसिनेमा चलेगा?

आपके पास डाटा होना चाहिए चाहे आप Airtel, Vi Jio के ग्राहक ही क्यों ना हो आप ipl फ्री में देख सकते हैं।

IPL के लिए कौन सा recharge है?

आईपीएल के लिए कोई रिचार्ज नहीं है यह बिल्कुल free है आप इसे अपने फोन में जिओ सिनेमा पर देख सकते हैं वह भी फ्री में।

आज का tata ipl मैच कैसे देखें?

वैसे तो आईपीएल देखने के कई सारे ऐप है लेकिन आप बिल्कुल फ्री में जिओसिनेमा पर tata ipl 2023 देख सकते हैं।

मैं tata ipl 2024 को फ्री में कैसे देख सकता हूं?

2022 फीफा विश्व कप की तरह ही 2024 के tata ipl मैचों को JioCinema app फ़्री में देख सकते है। Jio ने यह भी कहा है की कि मैचों को 4k hd रिज़ॉल्यूशन में देखा सकते है, और साथ में टाटा आईपीएल पूरे भारत में 12 भाषाओं में टेलीकास्ट होगा।

Conclusion – FREE me IPL Dekhne Wala App

आज के इस लेख में आप सभी को यह पता लग गया होगा कि FREE me IPL Dekhne Wala App और Jio Cinema App Se IPL Free Me Kaise Dekhe जिसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा इसे अपने जान पहचान के दोस्तों रिश्तेदारों के साथ शेयर करें ताकि वह भी आईपीएल को बिल्कुल फ्री में जिओ सिनेमा ऐप में देख सकें।

Himanshu Author at technicohimanshu.com

नमस्ते दोस्तों! मैं हिमांशु, Technico Himanshu का मुख्य चेहरा। मेरे यूट्यूब चैनल पर 130k+ सब्सक्राइबर्स के साथ, मैं तकनीक के चमत्कारों को खोजता हूं और आपके साथ शेयर करता हूं। मेरे ब्लॉग, technicohimanshu.com, पर आपको और भी बहुत सी तकनीकी बातें मिलेंगी, सरल भाषा में। चलिए साथ में तकनीक की दुनिया को समझते हैं!

Leave a Reply